सोमवार, 5 अगस्त 2013

कभी कभी


,,,,,,,,,
वह अवसाद के गहरे समन्दर में उतरा रही है 
मैं शिद्दत से पुकार रहा हूँ -वापस लौट आओ 
कभी कभी बेचैन आवाजें सिर्फ
मायूस गोताखोर बनीं रह जाती हैं .
+++
मेरी निजी जिंदगी में बहुत उदासी है 
इसलिए सरेआम ठहाके लगाता हूँ 
कभी कभी फर्जी हंसी भी
बड़े काम की होती है .
+++
सात समंदर पार से खबर है 
करोड़ों की लॉटरी लगने की 
कभी कभी चीटर कौक* भी 
मेरी मुफलिसी पर हँसते  हैं .
*ठग
+++
एक दिन उसने कहा था -धत 
अफसानानिगार ने उसे कहानी बना डाला 
कभी कभी कुछ किस्सों का 
कभी उपसंहार नहीं होता .
+++
ये तुम क्या कुछ लिखते  हो 
मैं तो समझ नहीं पाती 
कभी कभी अपना लिखा ही 
पहेली -सा बन जाता है .
+++
जेब में रखा मोबाइल थरथराता है 
मैं नहीं चाहता उसे सुनना 
कभी कभी ध्वनि तरगों से पहले 
आशंकाएं चली आती हैं .
+++
आज जिंदगी कितनी स्याह सफ़ेद है 
तुम होती तो ये न होता 
कभी कभी किसी के न होने से 
इन्द्रधनुष क्षितिज का रास्ता भूल जाते हैं .
+++


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

मोची राम

छुट्टियों में घर आए बेटे

बेटे छुट्टियाँ पर घर आ रहे हैं ठण्ड उतरा रही है माहौल में   धीरे-धीरे खबर है , अभयारण्य में शुरू हो चली है लाल गर्दन वाले बगुलों की आम...